Tuesday 20 November 2018

हिमाचल सरकार ने खोला नौकरियों का पिटारा, शिक्षकों समेत भरे जायेंगे हजारो पद

शिक्षकों समेत भरे जायेंगे हजारो पद 


हैलो दोस्तो स्वागत है आप सबका मेरे ब्लॉग JSR STUDY में । दोस्तों आज की यह खबर आपके लिये बहुत अहम हो सकती है क्योंकि हिमाचल सरकार ने नौकरियों का पिटारा खोल दिया है। बैठक के अनुसार  टीजीटी, जेबीटी, शास्त्री और भाषा अध्यापकों के 2277 पदों के साथ साथ अन्य विभागों में भी 2599 पद भरे जाएंगे। यह अहम फैसला मंगलवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक मे लिया गया है । 

इस बैठक मे कहा गया कि 31 दिसंबर तक रिक्त होने वाले शिक्षकों के सभी पदों को जल्द भरा जायेगा जिसमें टीजीटी के 835, भाषा अध्यापक के 396 जेबीटी के 671, और शास्त्री के 375 पद शामिल होंगे । पेंशन एवं सुधारात्मक सेवा विभाग के 107 पद अनुबंध आधार पर ही भरे जाएंगे। इनमें पुरुष वार्डर के 75, महिला वार्डर के 10 पद, 3 पद सहायक अधीक्षक(जेल) के, 10 मुख्य वार्डर(पुरुष) के, 6 पद मुख्य वार्डर (महिला), और 3 पद औषधि वितरक (डिस्पेंसर) के भी होंगे।

महिला एवं बाल कल्याण निदेशालय में अनुबंध आधार पर 54 पद कनिष्ठ कार्यालय सहायक के होंगे। जेल वार्डर के 84, तकनीकी विवि हमीरपुर में तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के 10, बाल गृह कार्यकर्ताओं के 3 तथा बाल गृह सहायकों के 15, उद्योग विभाग में कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) के दस पद भरने की स्वीकृति दी गई है ।

मंडी  के करसोग मंडल के कोटलु में आईपीएच उपमंडल के आवश्यक पदों को भरने की भी मंजूरी दी है। चंबा जिले में महिला शक्ति केंद्र योजना को कार्यशिल करने की स्वीकृति दी गई है । इसमें महिला कल्याण अधिकारी का 1 पद तथा जिला समन्वयक के 2 पद भरे जाएंगे।

नगर पंचायतों के 7 पद और नगर परिषदों के कार्यकारी अधिकारियों के 10 पद भरे जायेंगे । चंबा मेडिकल कॉलेज में सहायक प्रोफेसर के 15 रिक्त पद, आईपीएच विभाग में विभिन्न श्रेणियों के 6 पद अनुबंध आधार पर भरने को मंजूरी दी गई है।

तो दोस्तो ये थी आज की अहम खबर आपको कैबिनेट का यह फैसला कैसा लगा कृपया कमेंट करके जरूर बताये ।


No comments:

Post a Comment